एक पहाड़ी इतने बड़े पद पर सोचा नही था –जे पी नड्डा

एक पहाड़ी इतने बड़े पद पर सोचा नही था –जे पी नड्डा

सोलन। 27 –2-2020

हिमाचल के सोलन में ठोडो ग्राउंड के मंच से जेपी नड्डा ने कहा कि उन्होंने कभी कल्पना ही नहीं की थी कि एक पहाड़ी इतने बड़े पद पर काम करने का मौका मिलेगा। लेकिन आप लोगों के आशीर्वाद से जो पार्टी ने दायित्व दिया है। उसको ने पूरी निष्ठा के निभाने का काम करेंगे। देश मे बहुत से दल है लेकिन सभी में वंशवाद, परिवार वाद और व्यक्तिगत है बीजेपी में विचारवाद है जंहा पर कार्यकर्ता देश का प्रधानमंत्री है।

हिमाचल प्रदेश के देवी देवताओं का प्रदेश है। प्रदेश में आने पर सभी देवी देवताओं को कोटि कोटि नमन । नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश किसी की जन्मभूमि और कर्मभूमि बने यह व्यक्ति का सौभाग्य होता है। हिमाचल प्रदेश के आगमन को लेकर मुख्यमंत्री और राजीव बिंदल ने उनका स्वागत करने का कार्यक्रम को करने की बात कही लेकिन मैंने मना किया और लेकिन यह नहीं माने। प्रदेश में उनका जो लोग अभिनंदन करने पहुंचे हैं उनका बहुत बहुत धन्यवाद।


मेरे परिवार से कोई व्यक्ति राजनीति में नहीं है। कभी सोचा न था कि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाऊंगा लेकिन बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जिसमें कार्यकर्ता कंही भी किसी भी पद पर पहुंच सकता है। इसलिए बीजेपी में जो लोग हैं वह सौभाग्यशाली है।। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जिसके देश मे 17 करोड़ रिजिस्टर कार्यकर्ता है और सभी के घर तक पहुंचने की ताकत पार्टी रखती है। पार्टी के निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पार्टी ने अभी उत्कर्ष देखना बाकी है. यानी जंहा पार्टी अभी है वंहा से बहुत आगे जाना है जिसके लिए सभी को काम करना होगा। कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का बड़ा फैसला नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है जिसको लेकर हम कभी एक देश एक विधान एक देश मे नहीं चलेगी दो निशान का नारा लगाते थे और सोचते थे कि कभी यह होगा भी या नहीं लेकिन आज नतीजा आपके सामने है। वह काम सीएए लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है। भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है लेकिन कांग्रेस के लोग चाहते हैं लोग यह सब भूल जाये औऱ दिल्ली के दंगों को याद करे।अमेरिका के राष्ट्रपति भारत आये और 28 मिनट के भाषण में 20 मिनट तक भारत की तारीफ करें। कुछ लोग ऐसा सोचते हैं लेकिन ऐसा होगा नहीं। जेपी नड्डा ने शांता कुमार, प्रेम कुमार धूमल और जयराम ठाकुर की तारीफ करते हुए कहा कि जब भी भाजपा की सरकार बनी सभी ने अपनी छाप छोड़ी लेकिन कांग्रेस के मुख्यमंत्री को लोग किस किस अलंकार से पुकारते हैं वह सभी को पता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.