कंडक्टर भर्ती प्रश्न पत्र लीक मामले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जांच के आदेश दिए

कंडक्टर भर्ती प्रश्न पत्र लीक मामले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जांच के आदेश दिए

हिमाचल में आज 568 कंडक्टर के पदों को लेकर लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। हिमाचल के करीब 304 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा का आयोजन करवाया गया। लेकिन, शिमला और सोलन में परीक्षा खत्म होने से पहले ही पेपर के कुछ पन्नों के स्क्रीन शॉट बाहर आ गए और सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।


एक मामला शिमला के एक निजी संस्थान में बने परीक्षा केंद्र में हुआ। हालांकि, परीक्षा केंद्र में तैनात स्टाफ ने अभ्यर्थी को पकड़ लिया। पर तब तक पेपर लीक हो चुका था। सबसे बड़ा सवाल यह है कि परीक्षा केंद्र में मोबाइल (कैसे ले जाए गए। हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है और आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। वहीं, इस मामले में विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने मामले में कड़ी प्रतिक्रिया दी है और सरकार पर निशाना साधा है। अब सीएम जयराम ठाकुर ने मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि, अभी पेपर रद्द करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। सरकार कल तक कोई फैसला ले सकती है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल पथ परिवहन निगम में कंडक्टरों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख़्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लिखित परीक्षाएं पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाएं ताकि भविष्य में इस तरह की कोई घटना घटित न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.