कांग्रेस प्रभारी राजीव  शुक्ला ने किया दावा- हिमाचल में दो-तिहाई बहुमत से बन रही हैं कांग्रेस की सरकार

कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने किया दावा- हिमाचल में दो-तिहाई बहुमत से बन रही हैं कांग्रेस की सरकार

कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने भी माना कि हिमाचल में आ रही है कांग्रेस

शिमला।

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी एवं सांसद राजीव शुक्ला ने दावा किया है कि हिमाचल प्रदेश में दो तिहाई बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यह मान चुके हैं कि हिमाचल में कांग्रेस सत्ता में आ रही है। तभी प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि यदि हिमाचल में भाजपा सरकार नहीं बनी तो केंद्र से सहयोग नहीं मिलेगा।

शुक्ला ने वीरवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हिमाचल में भाजपा सरकार ने पांच साल में कोई कार्य नहीं किया और यही कारण है कि भाजपा ने 2017 में किए वादों को 2022 में फिर से दोहराया है। उन्होंने कहा कि भाजपा, काम नहीं करती है और वह केवल प्रचार ही करती है। भाजपा नेता प्रचार कर जनता को गुमराह करने का प्रयास करते हैं और वादों को पूरा नहीं करते। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा को झूठ बोलने की आदत पड़ चुकी है और यह हिमाचल की जनता भी जान गई है।

राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बार-बार डबल इंजन का बखान करते हैं और विकास के लिए इसे जरूरी बताते हैं, लेकिन सवाल यह है कि यदि डबल इंजन में विकास होता है तो हिमाचल पर 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज क्यों है। उन्होंने कहा कि इससे अच्छी तो छत्तीसगढ़ की सरकार है, जो सिंगल इंजन की है और उस राज्य पर एक रुपए का भी कर्ज नहीं है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ ने ओपीएस को लागू किया है और विकास में काफी निकला है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हिमाचल की जनता से कांग्रेस ने जो वादे किए हैं और जो गारंटी दी है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहली बैठक में ओपीएस को लागू करेगी और महिलाओं के खाते में हर माह 1500 रुपए जमा करने का पैसला लेगी। उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी कम करने को अहम फैसले लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो वादे करती है, उसे पूरा करती है, जबकि भाजपा केवल बड़े-बड़े भाषण देती है और विकास और वादे पूरा नहीं करती। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी तेजिंद्र पाल बिट्टू, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप कुमार, प्रदेश महासचिव देवेंद्र बुशैहरी भी मौजूद थे।

बाक्स

ओपीएस पर घेरी भाजपा, कहा- भाजपा के राज में हुआ था एमओयू साइन – शुक्ला

राजीव शुक्ला ने हिमाचल में न्यू पेंशन स्कीम लागू करने पर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल 1999 को हिमाचल की भाजपा सरकार ने एनपीएस लागू करने को एमओयू पर साइन किए थे। उन्होंने भाजपा से पूछा कि 1999 में कौन सी सरकार हिमाचल में थी। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल झूठ बोलती है और लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती है। उन्होंने इससे संबंधित कुछ दस्तावेज मीडिया में जारी किए और कहा कि इसमें सारी जानकारी है कि किसने कब इसे लागू किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है और यहां पर सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में ओपीएस को लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां पर मुख्यमंत्री प्रचार के अंतिम दिन फिर कर्मचारियों को गुमराह करने लगे हैं और अब कह रहे हैं कि ओपीएस को वे ही लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ओपीएस पर हमेशा कर्मचारियों में भ्रम फैलाया है और अब सत्ता से जाते-जाते भी यही काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *