कोरोनाकाल के दौर में  सकारात्मक भाव से काम करने पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज पुरस्कृत किया

कोरोनाकाल के दौर में सकारात्मक भाव से काम करने पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज पुरस्कृत किया

हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को कोरोना महामारी के दौर में सकारात्मक और नव आशा भाव सृजन के लिए वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड्स लंदन (यूके) ने पुरस्कृत किया है। शिक्षा मंत्री के प्रयासों की संस्था ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए मौन योद्धा के रूप में सराहना की। कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन अवधि के दौरान प्रकाशित किए जा रहे स्टार-2020 एडिशन में मंत्री की ओर से किए गए प्रयासों और कार्यों को शामिल करने का फैसला लिया है।
कोविड-19 के दौरान समाज सेवा में अनेक माध्यमों से मानवता की सेवा में योगदान के लिए वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड्स लंदन ने शिक्षा मंत्री को ऑनलाइन सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया है। वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड्स लंदन के प्रवक्ता ने बताया कि विश्व और देश के विभिन्न राज्यों में किए गए सर्वेक्षण के आधार पर हिमाचल में मंत्री सुरेश भारद्वाज को इस सम्मान के लिए चुना गया।
पुरस्कार की सूची में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अभिनेता अक्षय कुमार, महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा, रिलायंस फाउंडेशन और धीरू भाई अंबानी स्कूल की अध्यक्ष नीता अंबानी, इन्फोसेस के सह संस्थापक एनआर नारायण मूर्थि और योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.