कोरोना के अलर्ट के बीच अमेरिका से लोटे तिब्बती मूल के तेंजिन की मौत

कोरोना के अलर्ट के बीच अमेरिका से लोटे तिब्बती मूल के तेंजिन की मौत

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच अमेरिका से लौटे तिब्बती मूल के तेंजिन छुड़ेन की आज डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह 15 मार्च को अमेरिका से वापस मैक्लोडगंज लौटा था, लेकिन उसने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी। आज सुबह उसे उपचार के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा स्थित कांगड़ा लाया गया था, वहां उसकी मौत हो गई। वहीं, प्रशासन की माने तो मरीज कोई कोरोना संदिग्ध नहीं था। प्रारंभिक तौर पर नोर्मल मौत लग रही है। फिर भी एतियातन तौर पर कोरोना का टेस्ट करवाया जा रहा है।
पिछले कुछ समय से अमेरिका में था, वहां से वह इस माह की 15 तारीख को वापस मैक्लोडगंज लौटा था, लेकिन उसने गाइडलाइन के मुताबिक इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी। इस दौरान वह कई लोगों के संपर्क में आया होगा। इसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है कि कहीं वह कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित तो नहीं था। अब इसी बात का पता लगाया जा रहा है। इस बाबत जब छुड़ेन के बेटे से बात की गई तो उनका कहना था कि उनके पिता जब 15 मार्च को वापस लौटे थे तो उन्हें जुकाम था, लेकिन इससे पहले उनकी दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच हुई थी व उन्होंने दिल्ली में भी किसी अस्पताल में भी अपनी जांच करवाई थी। इससे ज्यादा कुछ भी बताने से मना कर दिया।

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि टांडा में नोर्मल मरीज की मौत हुई है। मरीज कोई कोरोना संदिग्ध नहीं था। फिर भी प्रशासन एहतियातन कदम उठा रहा है। कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.