कोरोना वाईरस : हिमाचल में आज दंपत्ति सहित 5 संदिग्ध अस्पताल में भर्ती, ईराक,थाइलैंड ,नेपालऔर फ्रांस से आए संदिग्ध

कोरोना वाईरस : हिमाचल में आज दंपत्ति सहित 5 संदिग्ध अस्पताल में भर्ती, ईराक,थाइलैंड ,नेपालऔर फ्रांस से आए संदिग्ध

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के पांच संदिग्ध मामले सामने आए हैं । अलग-अलग जिलों के पांच मामलों के संदिग्धों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। दो संदिग्ध जहां शिमला जिले में रिपोर्ट हुए हैं, वहीं, एक मंडी और दो ऊना में अस्पताल में पहुंचे हैं। हिमाचल में अब तक कुल 15 संदिग्ध सामने आ चुके हैं, जिनमें से 10 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. पांच की रिपोर्ट का इंतजार हैं।

जानकारी के अनुसार, कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों को ऊना क्षेत्रीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने आज बताया कि दोनों व्यक्तियों में कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। दोनों संदिग्धों के खून के नमूने लेकर उन्हें टांडा भेज दिया गया है, जिसकी रिपोर्ट रविवार तक आएगी। एक संदिग्ध थाइलैंड, जबकि दूसरा फ्रांस से लौटा है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उन्हें 28 दिन के लिए घर पर अलग-थलग (होम क्वांरटीन) रखा जाएगा और अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उन्हें इलाज के लिए टांडा रैफर कर दिया जाएगा।
शिमला के (रिपन) दीन दयाल अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध भर्ती किए गए हैं। शिमला जिला के सराहन से नेपाली मूल के दो मरीज अस्पताल पहुंचे थे। 58 साल के दोनों नेपाली दंपति आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। कोरोना वायरस की आशंका के चलते प्रशासन ने दोनों संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए IGMC भेजे सैंपल हैं। रिपन अस्पताल के एमएस डॉ लोकिन्द्र चौहान ने इस मामले की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि नेपाल और उत्तराखंड वाले रास्ते से यह जोड़ा शिमला के सराहन पहुंचा। यहां तबियत खराब होने के चलते सराहन अस्पताल में चेकअप करवाया, बाद में सराहन से शुक्रवार सुबह दीन दयाल अस्पताल पहुंचा।
मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के चुरढ़ क्षेत्र निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति को शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भेज गया है। व्यक्ति 17 मार्च को ईराक से लौटा था। खांसी और एलर्जी होने पर पीएचसी जड़ोल में उपचार के लिए पहुंचा था। इसे स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर 108 एंबुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज भेजा है, यहां व्यक्ति को 14 दिन वह चिकित्सकों की निगरानी में रखा जाएगा।

इन सभी कोरोना सन्दिग्ध मामलों की हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग नोडल अधिकारी डॉ सोनम नेगी ने भी पुष्टि की है कि आज हिमाचल में 5 संदिग्ध मामले आए हैं जिसमें 2 शिमला के रिपन 2 ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल और एक मंडी के सुंदरनगर में सामने आया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.