खेलो इंडिया में हिमाचल की बेटियों का डंका, कबड्डी में जीता गोल्ड मेडल

खेलो इंडिया में हिमाचल की बेटियों का डंका, कबड्डी में जीता गोल्ड मेडल

खेलो इंडिया विश्वविद्यालय गेम्स के पहले संस्करण में हिमाचल की बेटियों ने एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन किया है। उड़ीसा के भुवनेश्वर में चल रहे खेलो इंडिया विवि गेम्स के कबड्डी में हिमाचल की टीम ने गोल्ड मेडल जीता है। कबड्डी के मुकाबले 26 फरवरी से एक मार्च तक हुए।
विश्वविद्यालय की टीम ने फाइनल में एमडीयू रोहतक हरियाणा को हराया। एकतरफा मुकाबले में हिमाचल ने 14 अंक से जीत दर्ज की। हिमाचल विवि ने 31 और एमडीयू रोहतक की टीम 17 अंक ही हासिल कर पाई। पूरे मैच में हिमाचल की टीम ने बढ़त बनाए रखे। हिमाचल विवि की कबड्डी टीम के कोच डॉ. गोपाल दाष्टा और सहायक कोच अशोक कुमार ने कहा कि नार्थ जोन इंटर विवि, ऑल इंडिया इंटर विश्वविद्यालय के बाद खेलो इंडिया विवि गेम्स में लगातार तीसरा गोल्ड मेडल है।
हिमाचल विवि की महिला कबड्डी की अगुवाई निधि शर्मा ने की। इसके अलावा टीम में सुषमा शर्मा, साक्षी शर्मा, साक्षी, शिल्पा, कुमारी गोपी, दीपिका, डिंपल, मैहक, साक्षी ठाकुर, प्रफूल्ला और उषा शामिल रहीं।
खेलो इंडिया विश्वविद्यालय गेम्स के पहले संस्करण की अंक तालिका में अभी हिमाचल विवि का 28वां नंबर पर रहा। हिमाचल विवि ने दो स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य पदक जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.