चंडीगढ़ से हिमाचल के शिमला,मंडी-कुल्लू समेत कई शहरों के लिए शुरू हुई हेली टैक्सी, जानें कितना लगेगा किराया

चंडीगढ़ से हिमाचल के शिमला,मंडी-कुल्लू समेत कई शहरों के लिए शुरू हुई हेली टैक्सी, जानें कितना लगेगा किराया

शिमला. हिमाचल प्रदेश तक हवाई संपर्क को बढ़ावा मिलने वाला है, क्योंकि अब चंडीगढ़ से शिमला होते हुए मंडी, कुल्लू और रामपुर तक हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा (Heli Taxi) उपलब्ध होगी. इसे उड़ान 2 के तहत हेली टैक्सी नाम दिया गया है. वहीं, इस टैक्सी सेवा को पवन हंस द्वारा चलाया जा रहा है.

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (Chandigarh International Airport Limited) ने शिमला के रास्ते मंडी, कुल्लू और धर्मशाला सहित हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों के लिए हेली टैक्सी सेवा शुरू की है. इसके साथ कहा गया है कि‘उड़ान-2’ के तहत चंडीगढ़ और शिमला पहले से ही हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा से जुड़े हैं. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा उड़ान 2 योजना तहत शुरू हुई यह पहले सेवा सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को मिली थी, लेकिन अब यह अन तीन अन्य दिन (मंगलवार, बुधवार और गुरुवार) को भी मिलेगी.

चंडीगढ़ से हेली टैक्सी से शिमला पहुंचने में 30 मिनट का समय लगेगा. इसके बाद हेली टैक्‍सी वहां 25 मिनट रुकने के बाद मंडी जाएगी, जहां 15 मिनट का स्‍टॉप होगा. इसके बाद वह कुल्लू के लिए रवाना होगी. वहीं, शिमला के लिए वापसी के दौरान रामपुर में स्‍टॉप होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *