पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा: मास्टरमाइंड समेत दो आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट,  अन्य 33 आरोपियों के खिलाफ अनुपूरक आरोप पत्र दाखिल

पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा: मास्टरमाइंड समेत दो आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट, अन्य 33 आरोपियों के खिलाफ अनुपूरक आरोप पत्र दाखिल

हिमाचल के कांगड़ा जिले के परौर में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा फर्जीवाड़े के आरोपी मास्टरमाइंड विक्रम समेत दो आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। इसके अलावा 33 और आरोपियों के खिलाफ अनुपूरक आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किए गए। एसआईटी ने पहले 33 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, लेकिन उसके बाद पकड़े गए मास्टरमाइंड विक्रम और केतन के खिलाफ अब चार्जशीट दायर की है, जबकि पहले 33 लोगों के खिलाफ चार्जशीट के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ अनुपूरक आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

अगस्त 2019 में पुलिस ने नकल करवाने, दूसरे की जगह पेपर देने, अपनी जगह किसी और से पेपर करवाने समेत अन्य मामलों में 33 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पहले पकड़े गए 33 लोगों के खिलाफ पुलिस ने अक्तूबर 2019 में न्यायालय में चार्जशीट दायर की थी। उसके बाद पुलिस ने केतन व इस फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड विक्रम को भी गिरफ्तार कर लिया था। अब मामले में पुलिस ने विक्रम व केतन के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट और मिले तथ्यों के आधार पर अन्य 33 आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंटरी चार्जशीट दायर की है। हालांकि, अन्य सभी आरोपियों की न्यायालय से पहले ही जमानत हो चुकी है, लेकिन विक्रम और केतन अभी तक जेल में हैं।

           क्या कहते हैं डीएसपी :- पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के फर्जीवाड़े की गठित एसआईटी टीम के प्रभारी व डीएसपी पालमपुर ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में मास्टरमांइड विक्रम समेत दो लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, जबकि 33 आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंटरी चार्जशीट दाखिल कर दी है। यह सप्लमीटेरी चार्जशीट तथ्यों के आधार पर दाखिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.