सरकार आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं,खाद्य वअन्य आवश्यक वस्तुएं हर वर्ग को उपलब्ध करवाने के लिए इंतजाम करे-सजंय चौहान

सरकार आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं,खाद्य वअन्य आवश्यक वस्तुएं हर वर्ग को उपलब्ध करवाने के लिए इंतजाम करे-सजंय चौहान

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी) प्रदेश सरकार से मांग करती है कि परिस्थिति की गम्भीरता को देखते हुए सरकार आपातकालीन स्वस्थ सेवाओं, खाद्य व अन्य आवश्यक वस्तुएं हर वर्ग को उपलब्ध करवाने के लिए संजीदा इंतजाम करें। सरकार इस महामारी से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम करें तथा राज्य भर में मुफ्त टेस्ट व इलाज़ की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए। तीन अस्पतालों के अतिरिक्त सरकारी व अन्य भवनों में क़ुरइटिन व वेंटिलेटर वार्ड गठित कर स्वस्थ सेवाओं को समय रहते सुदृढ़ किया जाए। स्वास्थ्य, पुलिस, सफाई व अन्य आपातकालीन सेवाओं में कार्यरत प्रत्येक कर्मचारी को सुरक्षा के साजो सामान (PPE)उपलब्ध करवा कर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।
प्रदेश में खाद्य वस्तुओं, दवाओं व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए ततपरता से ठोस कदम उठाए जाएं। खाद्य वस्तुओं, दवाओं व अन्य आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में कम से कम तीन माह का बफर स्टॉक सुनिश्चित किया जाए। इनकी दुकानों को बन्द से छूट दी जाए तथा सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) की दुकानों को प्रतिदिन खोल कर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बी पी एल व ए पी एल सभी वर्गों को सुनिश्चित की जाए। क्योंकि आज भी अधिकांश भागों में खाद्य वस्तुएं, दूध, दवाओ आदि मूलभूत आवश्यकताओं की प्रदेश भर में आपूर्ति सुनिश्चित नही हो पाई है जिससे जनता को परेशानी उठानी पड़ी है।
जिस प्रकार से कुछ राज्यों की सरकारें ध्याड़ी मजदूर व बी पी एल परिवारों की सहायता हेतु योजनाओं की घोषणा कर रही है प्रदेश सरकार भी इन्हें कम से कम 5000 रुपए सहायता राशी व एक माह का राशन मुफ़्त उपलब्ध करवाए ताकि इनको आजीविका का संकट न हो।
इस आपदा की गम्भीरता को देखते हुए इससे निपटने के लिए सरकार को समय रहते युद्ध स्तरीय रणनीति के साथ कार्य करने की आवश्यकता है ताकि इस महामारी के प्रभाव को कम कर इस पर समय रहते काबू पाया जा सके। पार्टी इस कठिन समय में प्रदेश की जनता व सरकार को सहयोग के लिए ततपरता से कार्य करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.