मंडी शिवरात्रि महोत्सव में सार्वजनिक भोज के दौरान जातीय भेदभाव, 2 लोग गिरफ्तार

मंडी शिवरात्रि महोत्सव में सार्वजनिक भोज के दौरान जातीय भेदभाव, 2 लोग गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश में जातीय भेदभाव के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.। ताजा मामला सूबे के मंडी जिले का है। दरअसल, मंडी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में सार्वजनिक भोज के दौरान जातीय भेदभाव का मामला सामने आया है। फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।
जानकारी के अनुसार, महोत्सव के छठे दिन यू ब्लॉक में सार्वजनिक भोज का आयोजन किया गया था। आरोप है कि देव समाज से जुड़े कुछ लोगों ने साथ में भोजन करने वालों को यह कहकर जबरन उठा दिया कि वे अनुसूचित जाति से हैं और उन्हें साथ बैठकर खाने की इजाजत नहीं है। इस पर विवाद हो गया और दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी।
मंडी पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी सिराज से हैं। इनमें एक जिला परिषद सदस्य और दूसरा देवलू बताया जा रहा है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंची थी और मामला शांत किया। फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है

           गौरतलब है कि मंडी और कुल्लू जिले में जातीय भेदभाव के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अक्सर धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान ऐसी घटनाएं पेश आ रही हैं। साथ ही स्कूलों में मिड-मिल परोसने के दौरान भी जातीय भेदभाव के मामले रिपोर्ट हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.