मनरेगा के कार्य,सिंचाई   जन स्वास्थ्य,लोक निर्माण विभाग,विद्युत बोर्ड के कार्य शुरू होने से श्रमिकों का रोजगार चलेगा स्वागत योग्य निर्णय-बिंदल

मनरेगा के कार्य,सिंचाई जन स्वास्थ्य,लोक निर्माण विभाग,विद्युत बोर्ड के कार्य शुरू होने से श्रमिकों का रोजगार चलेगा स्वागत योग्य निर्णय-बिंदल


शिमला-19-अप्रैल- 2020

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों का स्वागत करते हुए कहा कि मनरेगा के कार्यों को, खोलने से गांव-गांव में काम शुरू हो जाएगा, सिंचाई  एवं जन स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, विद्युत बोर्ड के कार्य शुरू हो जाने से ठेकेदार के पास कार्य करने वाले श्रमिकों का रोजगार चल पड़ेगा व मौसम का लाभ उठा कर सड़कें ठीक की जा सकती हैं।
     उद्योगों के कुछ हद तक खुल जाने से मजदूरों को राहत मिलेगी व हर रोज की आवश्यक वस्तुओं का निर्माण शुरू होगा। निजी भवनों का निर्माण, भवन निर्माण की सामग्री का खुलना भी नितांत आवश्यक है जिसकी ओर से सरकार का ईशारा है।
     हिमाचल प्रदेश के 36 उद्योग हाईडोक्सीक्लोरीन तैयार करेंगी, यह हमारे लिए गौरव की बात है जो आज जीवन रक्षक दवा में शामिल है व श्री जयराम ठाकुर सरकार ने 50,000 पीपी किट लेने का निर्णय किया है, वह बधाई योग्य हैं।
     यूएनओ ने जिस प्रकार भरत सरकार विशेष तौर पर नरेन्द्र मोदी जी द्वारा लिए गए निर्णयों का स्वागत किया है और भारत में इसकी अनुपालना की बड़ी उपलब्धी बताया है वह मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धी है। यूएनओ ने भारत की प्रशंसा इसलिए भी की है कि है कि भारत ने दुनिया के देशों को सहायता भी की है। स्विटजरलैंड ने भारत के तिरंगे को एल्प पर्वत पर रोशनी के माध्यम से छाप कर भारत द्वारा दिए गए सहायेाग की प्रशंसा की है, जिस के लिए धन्यवाद है।
     नरेन्द्र मोदी जी के प्रयास व श्री जय राम ठाकुर जी के प्रयास सराहनीय हैं उसमें जनता का आपार सहयोग अनुकरणीय है।
     भाजपा ने देश भर में इस संकट की घड़ी में अपने कार्यकर्ताओं को समाज सेवा में झौंक दिया है। श्री जगत प्रकाश नडडा जी प्रतिदिन देश के सभी राज्यों से सम्वाद करते हुए कोरोना की लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं।
     हम हिमाचल के सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त करते हुए बतना चाहते हैं कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भोजन के अभाव में भूखा न सोए इसके लिए सरकारी स्तर के अलावा संगठन स्तर पर भी सेवा का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा प्रदेश में निर्धन और जरूरतमंद 9,75,895 लाभार्थियों को 2,66,955 फूड पैकेट, 73,456 मोदी राशन किटें बांटी जा चुकी हैं जिसमें 26051 भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपना सहयोग प्रदान किया।
     डा0 बिन्दल ने बताया कि प्रदेश में फेस कवर बनाने और उसके वितरण के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है और अभी तक प्रदेश में 7,22,122 फेस कवर यानि मास्क का वितरण किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत भाजपा ग्रास रूट स्तर तक आर्थिक सहयोग के अभियान को बाखूबी चलाया है और अभी तक पीएम केयरस फंड में 1,23,80,380 रुपये तथा एचपी कोविड-19 फंड में 3,39,21,738 रुपये जमा हुए हैं।
डा. बिन्दल ने कांग्रेस पार्टी से कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटना हर नागरिक का दायित्व है। हम सबको मिलकर इससे जीतना होगा। ऐसे में लगातार अलग-अलग स्तरों से अलग अलग प्रकार के बयानात आना दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर लाॅक डाउन को 3 मई तक बढ़ाने का स्वागत किया। प्रदेश कांग्रेस ने भी कफर्यू की अवधि को बढ़ाने का अभिनंदन किया। दूसरी ओर यह स्टेटमेंट देना  कि प्रदेश से बाहर व प्रदेश के अन्दर आवाजाही शुरू कर दी जाए यह विरोधाभास है। हिमाचल प्रदेश में टैस्टिंग का काम तेजी से चला है व इलाज में भी सफलता मिल रही है। प्रदेश में सब ओर राशन दवाओं की पूर्ण प्रतिपूर्ति जयराम सरकार द्वारा की जा रही है। इस पर कुछ नेता केवल स्टेटमेंट देने के लिए दे रहे हैं। प्रतिपक्ष कोरोना पर राजनीति न करे, ऐसा भाजपा का कहना है।
     

Leave a Reply

Your email address will not be published.