युवा आंदोलन ग्राम पंचायत चरड़ा में 31 अगस्त तक सुचारू रूप से होगी नेटवर्क की बहाली, मागों को लेकर विधायक के समक्ष किया धरना प्रदर्शन

युवा आंदोलन ग्राम पंचायत चरड़ा में 31 अगस्त तक सुचारू रूप से होगी नेटवर्क की बहाली, मागों को लेकर विधायक के समक्ष किया धरना प्रदर्शन

तहसील चुराह की एक ऐसी पंचायत जो आज तक नेटवर्क से नही जुड़ पाई , देश को जहां डिजिटल करने की बात की जाती है वहीं दूसरी और अभी कुछ ऐसे भी क्षेत्र है जहाँ तक अभी भी नेटवर्क को सुविधाएं नही पहुँच पाई है । जिला चम्बा के तहसील चुराह की एक ऐसी पंचयात जो देश दुनिया में क्या चल रहा है उस से बेखबर है । कोरोना महामारी में चरड़ा पंचयात की आम जनता आंदोलन करने पर उतरने को मजबूर हो चुकी है !

बीते कल 23 अगस्त माननीय विधानसभा उपाध्यक्ष श्री हंस राज जी ने चरडा पंचायत का दौरा किया जिसमें उन्होंने 31 तारीक को 4G टावर लगाने तथा उसको सुचारू रूप से चालू करने की तिथि की घोषणा की । तथा चरडा मोहा से ज्यूरी रोड PWD के तहत कार्य मे लाने की तथा AHC चरडा को बघेईगढ़ से स्थानांतरित करके स्थाई रूप से चरडा में स्थापित करने की भी घोषणा की । अगर 31 तारीख तक भी 4G नेटवर्क हमे स्थाई रूप से उपलब्ध नही करवाया जाता है तो 1 सितंबर को सभी युवा तथा पंचायतवासी उग्र आंदोलन में जाने के लिए तैयार हैं चाहे वो भूख हड़ताल हो या फिर आमरण अनशन हो ।

कोरोना महामारी में चरड़ा पंचयात की आम जनता आंदोलन करने पर उतरने को मजबूर हो चुकी है । अगर इस महामारी के समय में किसी भी पंचयात के व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी कुछ भी दिक्कत हो तो उसका जिमेदार खुद प्रशासन रहेगा ।

स्थानीय लोगों का कहना कि हम यह मांग पिछले कुछ सालों से प्रशासन के समक्ष रख रहे थे लेकिन आज तक इस पर कुछ भी कदम प्रशासन और सरकार के द्वारा नही उठाया गया , हालांकि घोषणाएं काफी बार हुई लेकिन कार्य शुरू करने में बहुत समय लगा , इस बार विधायक श्री हंसराज जी ने पंचायत में आकर हमें यह आश्वस्त किया है कि 31 तक आपको सुचारू तौर पर नेटवर्क उपलब्ध हो जाएगा , अगर ऐसा न होता है तो फिर पंचायत की जनता इस महामारी में आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएगी । इन लोगों में नीप चंद देश पंडित,पवन राणा , सनी सूर्यवंशी , सुनील राणा , तनु राणा , हरीश कुमार , शाम लाल राणा, संजू पंडित , मुकेश कुमार, सोनू राणा, मुकेश कुमार , राजू राणा , भूरी सिंह राणा , पोरखी राणा, अंशु कुमार, विजय कुमार , चमन , रवि , लकी , हरीश ,बिट्टू राम , विक्की , लकी राणा अन्य लोग युवा शामिल रहें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.