शिमला :कोरोना पाजिटिव  के सम्पर्क में आए  2 संधिग्ध रिपन अस्पताल में भर्ती

शिमला :कोरोना पाजिटिव के सम्पर्क में आए 2 संधिग्ध रिपन अस्पताल में भर्ती

शिमला। शिमला जिले में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध केस सामने आए हैं. दोनों संदिग्धों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. ये दोनों संदिग्ध पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे.जानकारी के अनुसार, सोमवार को शिमला के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में दोनों संदिग्धों को लाया गया है, जिन्हें उपचार के लिए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. दोनों मरीजों के सैंपल लेकर IGMC स्थित बायोरोलॉजी लैब भेजा गया है.
पांच साथियों के साथ अंबाला से लौटे थे
बताया जा रहा है कि यह संदिग्ध मरीज अपने पांच साथियों के साथ अपने निजी वाहन के माध्यम से 20 मार्च को अंबाला से शिमला आए हैं और शिमला के टूटीकंडी में रहते हैं. इनका क्वारंटीन किया जा रहा है, इनमें से दो लोगों को खांसी जुखाम हुआ है, जिसके चलते इन्हें अस्पताल बुलाया गया है, जहां दोनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और दोनों मरीजों के टेस्ट जांच के लिए IGMC भेजे गए हैं और रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.

फोन पर दी थी जानकारी
डीडीयू के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जितेंद्र चौहान ने बताया कि अंबाला के एक डॉक्टर ने उन्हें रविवार को फोन के माध्यम से सूचित किया है कि शिमला के लिए पांच लोग 20 मार्च को अंबाला से शिमला आए हैं. इनका कोरोना वायरस के चलते कोरेनटाइन किया जाए. पांचों लोग अंबाला में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं. डॉक्टर की सूचना के आधार पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने पांचों लोगों को ट्रेस किया गया है, जिनमें दो लोगों को खांसी, जुखाम के चलते अस्पताल बुलाया गया है, जबकि बाकी तीन लोगों का घर पर ही होम कोरेनटाइन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.