शिमला में अगले दो दिन बर्फबारी और आंधी तूफान के चलते डी सी शिमला ने एडवाइजरी जारी की

शिमला में अगले दो दिन बर्फबारी और आंधी तूफान के चलते डी सी शिमला ने एडवाइजरी जारी की


शिमला

उपायुक्त शिमला, श्री अमित कश्यप ने आज जानकारी देते हुए यह बताया कि मौसम विभाग ने शिमला जिले के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए अगले 2 दिनों तक बारिश, बर्फबारी के साथ बादलों की गरज व आंधी-तूफान चलने की संभावना जताई है, जिसके चलते जिले के सभी नागरिक एहतियात बरतें।
इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि मौसम विभाग के अनुसार 22 फरवरी को भी शिमला शहर मंे बारिश व आंधी तूफान की आश्ंाका जताई है, जिसके चलते सभी शहरवासी सावधानी बरतें।  
उन्होंने स्थानीय नागरिकों को ऊंचाई वाले स्थानों पर न जाने व भूस्खलन संभावित क्षेत्रों से बचने का आग्रह किया है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। यदि कोई व्यक्ति ऐसे स्थानों पर जाता है तो इसकी सूचना शीघ्र ही स्थानीय प्रशासन व जिला प्रशासन को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने नागरिकों व पर्यटकों से अपील करते हुए कहा कि फिस्लन वाले क्षेत्रों पर गाड़ी चलाने से बचें। 
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन चेतावनी के चलते किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं तथा संबंधित अधिकारियों को आगामी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में मशीनों एवं श्रमिकों की तैनाती कर दी गई है। 
उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन सेल के हेल्पलाईन नम्बर 1077 व दूरभाष नम्बर 0177-2800880, 2800881, 2800882, 2800883 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published.