सेवा के माध्यम से राजनीति करना भाजपा कार्यकर्ता का ध्येय : धूमल

सेवा के माध्यम से राजनीति करना भाजपा कार्यकर्ता का ध्येय : धूमल

जिला भाजपा की गतिविधियों की ई बुक के विमोचन अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री ने वर्चुअली किया बैठक को संबोधित

हमीरपुर 26 सितंबर 2020

कोरोना महामारी के दौरान भी भारतीय जनता पार्टी लगातार सक्रिय हैं। लोगों को राहत पहुंचाने का काम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिल कर काम किया है, यथायोग्य सहयोग दिया है। शोषित एवं वंचित लोगों की मदद कार्यकर्ताओं ने की है। जिस किसी के पास कमी है उसको मदद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इन दिनों पहुंचाई है। सेवा के माध्यम से राजनीति करना भाजपा कार्यकर्ताओं का ध्येय है। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को जिला भाजपा की गतिविधियों की ई बुक के विमोचन अवसर पर आयोजित बैठक को वर्चुअली संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले हमारे प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन था, पूरे एक सप्ताह को सेवा सप्ताह के रूप में कार्यकर्ताओं ने मनाया है। पिछले कल ही पं दीनदयाल उपाध्याय जी को श्रद्धाजंलि दी है।

   पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली हैं हमें एक ऐसा नेतृत्व मिला है जो लगातार सबसे संपर्क में रहते हैं, मार्गदर्शन करते हैं। 24 सितम्बर को सबको प्रधानमंत्री जी का सम्बोधन सुनने को मिला, 25 सितम्बर को फिर से उन्होंने सबको सम्बोधित किया, आज वो यूएनओ में सम्बोधन देंगे और रविवार को मन की बात के माध्यम से सबको सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री अपने  मिशन में सफल हो इसके लिए हम सबको मेहनत करने की आवश्यकता है।

  प्रो० धूमल ने कहा कि कोरोना काल में आईटी की प्रासंगिकता बहुत बढ़ गयी है। आईटी के माध्यम से संदेश भेजे व प्राप्त किये जा सकते हैं । इस समय ज्यादा संख्या में लोगों को इकट्ठा नहीं कर सकते, लेकिन आईटी के माध्यम से ज्यादा लोगों से सम्पर्क किया जा सकता है, उन तक अपना संदेश पहुंचाया जा सकता है। हालांकि सुविधा होने के साथ साथ बहुत इसमें सावधानी बरतने की भी ज़रूरत है। ज्यादा भीड़ न लगा कर दूरियां कम करने में आईटी सफल रहे। उन्होंने कहा कि दुनिया कोरोना से पीड़ित है, हमारे देश की जनसंख्या दूसरे नम्बर पर है, इसलिए स्वाभाविक तौर पर कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ रहे हैं। जब भी घर से निकलें मास्क पहन कर निकलें, दो गज की दूरी अपनाए रखें। ताकि इस महामारी का सामना किया जा सके। केंद्र एवं प्रदेश सरकार इस बीमारी की रोकथाम के प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.