हिमाचल:टांडा मेडिकल कॉलेज में कोरोना वाईरस के 2 सन्दिग्ध मरीजों को दाखिल किया गया

हिमाचल:टांडा मेडिकल कॉलेज में कोरोना वाईरस के 2 सन्दिग्ध मरीजों को दाखिल किया गया

कांगड़ा/

शिमला के आईजीएससी अस्पताल में बीते दिन सामने आए कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज केबाद अब डॉ. राजेन्द्र प्रसाद मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में भी 2 संदिग्ध रोगियों को दाखिल किया गया है, जिनमें एक यूएसए व दूसरा नेपाल का निवासी बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय यूएसए निवासी है तथा वहां के एक एनजीओ के साथ जुड़ा हुआ है।

बताया जा रहा है कि 29 फरवरी को वह मैक्लोडगंज में एनजीओ के किसी काम से आया था तथा एक निजी होटल में ठहरा हुआ था। जब उसे गले में दर्द व जुकाम महसूस हुआ तो उसने वहीं एक निजी अस्पताल में डॉक्टर को दिखाया। अस्पताल के डॉक्टरों को इसमें कोरोना वायरस होने के लक्षण दिखाई दिए तथा वे बिना समय गंवाए उसे तुरंत टांडा अस्पताल ले आए।

दूसरा 37 वर्षीय रोगी 4 बजे के लगभग आपातकालीन ओपीडी विभाग टांडा में अपनी अधिक खांसी को दिखाने आया था। अस्पताल के डॉक्टरों को उसमें कोरोना वायरस के लक्षणों की आशंका नजर आई तो उसे भी दाखिल कर लिया गया। उक्त व्यक्ति जिला कांगड़ा के 61 मील के पास एक ठेकेदार के पास काम करता है। इन दोनों संदिग्ध रोगियों के खून के सैंपल लेकर पुणे लैब में भेज दिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट 72 घंटों के उपरांत आएगी।

गौरतलब है कि अब तक टांडा में कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध रोगियों को लाया गया है जिनमें से 3 रोगियों की रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। वहीं शिमला के आईजीएमसी में भर्ती संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, जिसे अस्पताल से घर भेज दिया गया है। वहीं सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि फोन के माध्यम से कोरोना वायरस के 2 संदग्धि मरीज टांडा में होने की सूचना मिली है। आधिकारिक रूप से अभी तक सूचना का इंतजार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.