हिमाचल को 1 और झटका,कोरोना पॉजिटिव 21वर्षीय युवक मृतक की माँ भी निकली कोरोना पॉजिटिव,igmc शिमला में भर्ती

हिमाचल को 1 और झटका,कोरोना पॉजिटिव 21वर्षीय युवक मृतक की माँ भी निकली कोरोना पॉजिटिव,igmc शिमला में भर्ती

हिमाचल को एक ओर झटका, कोरोना पोस्टिव का एक ओर केस। 21वर्षीय मृतक की माँ भी निकली कोरोना पोस्टिव। अब एक्टिव केस हुए 6।
मृतक की माँ शिमला आई थी और जब मृतक का पता चला की वह कोरोना पोस्टिव है तो उनकी माँ के भी सैंपल लिए गए थे। जानकारी के मुताबिक अब उन्हे शिमला के COVID अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
बता दे कल मृतक के घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गई थी। घर पर 13 सदस्य उसके प्राइमरी सम्पर्क में थे, उन सब का परीक्षण किया गया, जिनमें किसी तरह के कोई वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। इन सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। यह जानकारी सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने दी है।
उन्होंने बताया कि युवक जब सिविल अस्पताल सरकाघाट में दाखिल हुआ तो मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ के कुछ सदस्य भी इसके सम्पर्क में आए थे, जिनमें 5 प्राइमरी कॉन्टैक्ट और 10 सैकेंडरी कॉन्टैक्ट में आए। जिस वार्ड में युवक को दाखिल किया गया था वहां 4 अन्य रोगी भी थे। इस तरह सरकाघाट अस्पताल में 19 लोग इसके सम्पर्क में आए थे। इसके बाद उस रोगी को मंडी अस्पताल रैफर किया गया, जहां पर मेडिकल स्टाफ का रेडियोग्राफर व सफाई कर्मचारी इसके प्राइमरी कॉन्टैक्ट में थे। 14 लोग मेडिकल कॉलेज के हैं जो इसके सम्पर्क में आए थे। इन सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है तथा 7 दिन बाद इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।
इसके अलावा जोगिंद्रनगर की मकरीड़ी उपतहसील के कोरोना संक्रमित पॉजीटिव रोगी के 8 प्राइमरी कॉन्टैक्ट और 10 सैकेंडरी कॉन्टैक्ट का पता चला है। इन सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। 2 अन्य व्यक्ति जो इसके साथ थे, उन्हें प्रशासन द्वारा स्थानीय पंचायत घर में क्वारंटाइन किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.