हिमाचल प्रारंभिक शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 1807 पद, सरकार ने दी मंजूरी,जानिए किन किन विषय में,

हिमाचल प्रारंभिक शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 1807 पद, सरकार ने दी मंजूरी,जानिए किन किन विषय में,

हिमाचल प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग में बंपर भर्तियां होने वाली हैं। इससे जहां स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर होगी, वहीं प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलेगी। हिमाचल सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के 1807 पद भरने को मंजूरी दे दी है।
इनमें 625 पद भाषा अध्यापक और 1182 पद शास्त्री के भरे जाएंगे। इनमें 50 फीसदी पद बैचवाइज आधार पर भरे जाएंगे। 50 फीसदी पद कमीशन के तहत भरे जाएंगे।
राज्य सरकार की मंजूरी के बाद निदेशक प्रारंभिक शिक्षा रोहित जम्वाल की ओर से इस संबंध में सभी जिला उपनिदेशक को पत्र जारी कर प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। शिक्षा विभाग ने उपनिदेशकों को बैचवाइज आधार पर भर्ती की प्रक्रिया को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार काफी समय के बाद इन दोनों वर्गों में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक रोहित जम्वाल ने कहा कि स्कूलों में भाषा अध्यापक और शास्त्री के 1807 पद भरे जाएंगे। राज्य सरकार से मंजूरी मिलने के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सभी जिलों के उपनिदेशकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। विभाग का प्रयास रहेगा कि जल्द ही इस प्रक्रिया को पूरा किया जाए, ताकि स्कूलों में सभी पदों को भरा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.