हिमाचल भवन चंडीगढ़ में ias अफसरों के बच्चों और रिश्तेदारों को ठहराने की अफवाह फैलाने पर  F I R  दर्ज

हिमाचल भवन चंडीगढ़ में ias अफसरों के बच्चों और रिश्तेदारों को ठहराने की अफवाह फैलाने पर F I R दर्ज

शिमला : हिमाचल भवन चंडीगढ़ में आईएएस अफसरों के बच्चों व रिश्तेदारों को ठहराने की अफवाह फैलाने पर राजधानी शिमला में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। हिमाचल भवन चंडीगढ़ के ओएसडी राजीव कुमार की शिकायत पर छोटा शिमला थाना में आईपीसी की धारा 505(2) के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। हालांकि एफआईआर में किसी को नामजद नहीं किया गया है।
राजीव कुमार ने पुलिस को शिकायत में आरोप लगाया है कि कुछ मीडिया संस्थानों के साथ सोशल मीडिया पर हिमाचल भवन के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। ऐसा भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि कोरोना के कारण पैदा हुए हालात के चलते हिमाचल भवन चंडीगढ़ में केवल आईएएस अधिकारियों के बच्चों व रिश्तेदारों को ही ठहराया जा रहा है। जबकि चंडीगढ़ में फंसे हिमाचल के लोगों को भवन में रुकने नहीं दिया जा रहा है।
शिमला के एसपी ओमा पति जंबाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई अमल में जा रही है। सनद रहे कि राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश के ऐसे लोगों को हिमाचल भवन चंडीगढ़ में ठहराने के आदेश जारी किए गए थे। मंगलवार देर रात सरकार की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि हिमाचल भवन में आईएएस के बच्चों व रिश्तेदारों को ठहराने का समाचार आधारहीन और गुमराह करने वाला हैं तथा इनमें कोई भी सच्चाई नहीं हैं।
एक सरकारी प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि मीडिया के एक विशेष वर्ग में एक लड़की को आईएएस अधिकारी की बेटी दिखाया गया है, वह निजी क्षेत्र में लीगल एग्जिक्यूटिव के रूप में कार्य कर रही है। उसके पिता का दो वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है और उसकी मां गृहिणी है। उसकी रिश्तेदारी में भी कोई आईएएस अधिकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.