हिमाचल में आज कोरोना के 2 पॉजिटिव मामले आए,पॉजिटिव का आंकड़ा 32 हुआ,6 पॉजिटिव की दूसरी रिपोर्ट भी नेगिटिव,

हिमाचल में आज कोरोना के 2 पॉजिटिव मामले आए,पॉजिटिव का आंकड़ा 32 हुआ,6 पॉजिटिव की दूसरी रिपोर्ट भी नेगिटिव,

हिमाचल में शनिवार को जिला ऊना से दो नए कोरोना मरीजों के साथ ही यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों का कुल आंकड़ा 32 पहुंच गया है। जबकि राहत की बात यह रही कि आईजीएमसी शिमला में दाखिल 3 लोगों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई है।

यह जानकारी शनिवार शाम पांच बजे स्वास्थ्य विभाग की और से जारी आधिकारिक मेडिकल बुलेटिन में की गई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर डी धीमान ने बताया कि प्रदेश में आज 64 कोरोना सैंपल की जांच की गई हैं जिसमें 57 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई जा चुकी है, जबकि दो लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इसके अलावा 5 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

उन्होनें बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 954 लोगों की जांच की जा चुकी हैं जिनमें से 917 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। जबकि 32 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है। इनमें से 6 लोगों को इलाज के बाद ठीक है उनकी दूसरी रिपोर्ट भी नेगिटिव आई हैं और बाकी बचे 21 लोगों का इलाज प्रदेश के अस्पतालों में हो रहा हैं।

स्वास्थ्य विभाग हिमाचल की तरफ से जारी आधिकारिक आंकड़े
आरडी धीमान ने बताया कि अभी तक प्रदेश में कुल 5404 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 2969 लोगों ने 28 दिनों की निगरानी अवधि पूरी कर ली है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के प्रति निगरानी को बढाने के लिए जांच का दायरा बढ़ाया गया हैं और दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए है।
प्रदेश के सभी निजी एवं सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में दाखिल एसएआरआई के मरीजों की स्वास्थ्य संस्थानों में जांच की

Leave a Reply

Your email address will not be published.