हिमाचल में  10 कोरोना पॉजिटिव सहित  igmc में 6 मरीजो ने दम तोड़ा,प्रदेश में 150 ज्यादा नए मामले

हिमाचल में 10 कोरोना पॉजिटिव सहित igmc में 6 मरीजो ने दम तोड़ा,प्रदेश में 150 ज्यादा नए मामले

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। शिमला के आईजीएमसी में एक कारोबारी समेत छह कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। अस्पताल में एक साथ इतने मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया है।  शिमला निकासी 59 वर्षीय कारोबारी की लिफ्ट के समीप और गंज बाजार में दुकानें हैं। एक अक्टूबर को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कारोबारी को आईजीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया था। जहां आज उसकी मौत हो गई।
62 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला, 36 वर्षीय व्यक्ति, 78 वर्षीय बुजुर्ग महिला, 69 वर्षीय मरीज और देर रात को 77 वर्षीय मरीज की भी मौत हो गई। आईजीएमसी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने कोरोना संक्रमितों की मौत की पुष्टि की है। मृतक  शिमला, नालागढ़, सिरमौर व आसपास के क्षेत्रों से आए थे। बैजनाथ के 56 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को फेफड़ों और लीवर की समस्या थी। शनिवार सुबह उसने घर पर दम तोड़ दिया। मोहाली से टांडा अस्पताल रेफर किए गए 56 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को निमोनिया था। फतेहपुर के 67 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की धर्मशाला कोविड अस्पताल में मौत हुई है। 
नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कुल्लू के 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक डोभी तहसील जिला कुल्लू का रहने वाला था। उसे तीस सितंबर को कुल्लू से रेफर करके मेडिकल कॉलेज नेरचौक लाया गया था। इसे कोविड-19 के साथ-साथ अन्य बीमारियां भी थीं। वहीं प्रदेश में 155 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। मंडी  में 31, हमीरपुर 18, कांगड़ा 41, शिमला 39, ऊना 8, चंबा 12 और सिरमौर में 6 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। शिमला जिले में संजौली, मल्याणा, अनाडेल, विकास नगर, पंथाघाटी, संकट मोचन, नाभा, लक्कड़ बाजार, सेना अस्पताल, बियोलिया, रामपुर, रोहड़ू, कुमारसैन, मतियाना, कुपवी, नेरवा, जुब्बल कोटखाई, सोलन, कुल्लू, किन्नौर और सिरमौर से 39 संक्रमित मामले आए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.