BigBreaking  रेगुलर होंगे PTA-PAT-PARA टीचर, सरकार ने आदेश जारी किये

BigBreaking रेगुलर होंगे PTA-PAT-PARA टीचर, सरकार ने आदेश जारी किये

हिमाचल प्रदेश लंबे समय बाद पीटीए, पैट और पैरा शिक्षकों के नियमितीकरण की अधिूसचना जारी हो गई है। प्रदेश में 6799 पीटीए, 3294 पैट और 97 पैरा शिक्षक हैं। पैट शिक्षकों को मिल रहा अधिक वेतन कम नहीं होगा। पैट शिक्षकों को मिल रहा अधिक वेतन आगामी इंक्रीमेंट और डीए में एडजस्ट किया जाएगा।अनुबंध पर नियुक्त पीटीए सहित लेफ्ट आउट पीटीए भी नियमित होंगे। शिक्षा सचिव ने नियमितीकरण के आदेश जारी करने के लिए उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशकों को निर्देश जारी किए हैं। वहीं पीटीए, पैट और पैरा शिक्षकों को बैक डेट से लाभ नहीं मिलेंगे।

प्रदेश की आर्थिक स्थिति को देखते हुए वित्त महकमे ने बैक डेट से लाभ देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। साढ़े दस हजार शिक्षकों को बीते माह ही मंत्रिमंडल ने नियमित करने का फैसला लिया था। सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद सरकार ने इन्हें नियमित कर दिया है।

गौरतलब हैं कि पीटीए, पैट और पैरा शिक्षकों के नियमितीकरण लंबे समय से लटका हुआ था हालाकि इनका मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा गया था फिर लंबे अंतराल के बाद इनको सुप्रीम कोर्ट से भी राहत मिल गयी थी लेकिन लेकिन कुछ लोग हाई कोर्ट चले गए थी अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने आज पीटीए, पैट और पैरा शिक्षकों के नियमितीकरण की अधिसूचना जा जारी कर दी है

Leave a Reply

Your email address will not be published.